नरेंद्र मोदी बनना आसान नहीं

Fri 13-Sep-2024,12:27 AM IST +05:30
नरेंद्र मोदी बनना आसान नहीं
Madhya Pradesh / Jabalpur :

जबलपुर/अगर आप देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से नफरत करते हैं या उन्हें बिल्कुल भी पसंद नहीं करते हैं लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि नरेंद्र मोदी राजनीति में इतने सफ़ल कैसे हुए? दरअसल नरेंद्र मोदी के अंदर एक वो कला है जो बहुत ही कम लोगों में पाई जाती है। और यह कला उनको दूसरों से अलग करती है। इंसानियत के आगे नरेंद्र मोदी भूल जाते हैं कि वह देश के प्रधानमंत्री भी हैं और यही बात उनको दूसरों से अलग करती हैं।

बात है पैरालंपिक्स नवदीप की जब वे नरेंद्र मोदी को कैप पहनाना चाह रहे थे। लेकिन हम सब जानते हैं कि नवदीप थोड़ा लंबाई में छोटे हैं, लेकिन नवदीप की इच्छा को हमारे देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने पूरा किया और वह स्वयं उनके सामने जमीन पर बैठ गए और उस स्थिति में नवदीप के द्वारा उनको टोपी पहनाई गई। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के द्वारा किए गए इस बड़प्पन से एक तरफ जहां खिलाड़ियों में अच्छा संदेश गया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यह साबित किया की बड़े पद पर रहते हुए भी किसी के सामने झुकने से कोई छोटा नहीं होता है, बल्कि वह बड़ा हो जाता है। यही हमारे भारत की संस्कृति है, जिसका निर्वहन देश के माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कर रहे हैं।